Ads

Breaking News

अयोध्या राम मंदिर के पक्ष मे इकबाल अंसारी का बड़ा बयान देखें






लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. अयोध्या बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी के बड़े बयान ने सभी को चौंका दिया। उन्होंने कहा की अयोध्या के विवादित राम जन्मभूमि व बाबरी मस्जिद मुद्दे पर जब भी चुनाव आता है राजनीति तेज हो जाती है। अगर सरकार संसद में कानून बनाती है तो हमें कोई एतराज नहीं है, लेकिन इसका झगड़ा जल्द से जल्द खत्म हो।

यह भी पढ़े: आरएसएस की हुंकार रैली पर रोक लगाने से बॉम्बे हाईकोर्ट ने किया इंकार





अंसारी का यह बयान चौंकाने वाला और महत्वपूर्ण है क्योंकि अंसारी इसके पहले राम मंदिर विवाद का समाधान सुप्रीम कोर्ट के जरिए करने की बात कहते आए हैं। राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी महंत सतेंद्र दास ने इक़बाल के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि इनके पिता की भी अंतिम समय में यही इच्छा थी, अब सरकार को जल्द से जल्द मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए।




अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का मामला भले ही सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन हो, मगर इस पर बयानबाजियों का दौर जारी है. संघ से लेकर बीजेपी का एक बड़ा तबका है जो राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की बात कह चुका है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई टलने के बाद हिंदूवादी संगठनों एवं साधु संतों ने मंदिर निर्माण की मांग तेज कर दी है। वे अध्यादेश के जरिए मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं।

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर के सियासी ड्रामे के पीछे आख़िर क्या: नज़रिया




 अयोध्या में 25 नवंबर को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की एक बड़ी रैली होनी है और इसी दिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी यहां पहुंच रहे हैं। दोस्तो आप को क्या लगता है क्या 2019 से पहले राम मंदिर बनेगा या नह हमे कमेंट बॉक्स मे ज़रूर बताएं