Ads

Breaking News

बिना टूथपेस्ट के घर की इन 4 चीजों से चमकाएं मोतियों जैसे दांत जानिए कैसे



दोस्तों आप सभी का सुवागत है आपके चेहरे को खूबसूरत बनाती है आपकी एक मुस्कान और इसके लिए आपको अपने दांतों को भी चमका कर रखना पड़ता है. जिसके लिए आप हर तरह के टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे आपके दांतों में पीलापन ना हो लेकिन फिर भी कभी-कभी दांत बिल्कुल साफ नहीं हो पाते. ऐसे में आप को भी खराब लगता है और किसी के भी सामने आप खुलकर हंसने में भी कतराते हैं. 




तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिनसे आपके दांत सफेद मोतियों की तरह एकदम चमकते रहेंगे. कई बार मंहगे टूथपेस्ट इस्तेमाल करने के बाद भी दांतों में पीलापन रह ही जाता है।ऐसे में घर पर मौजूद ये 5 चीजें आपकी मदद कर सकती हैं। कुछ दिन इन चीजों का इस्तेमाल आपके दांतों में मोतियों जैसी चमक लौटा सकता है।




1) फ्लोसिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिससे धागे की मदद से आप अपने दांतों के बीच में फंसे गंदी चीजों को निकाल देती है. फ्लोसिंग दांतों के बीच से पीलापन हटा देती है. इसीलिए सप्ताह में कम से कम दो बार फ्लोसिंग करनी चाहिए.

2) सेब को अच्छी तरह से चबाने मात्र से ही आपके दांतों से बैक्टीरिया हट जाते हैं. ये फल और सब्जियां न केवल बैक्टीरिया खत्म करती हैं, बल्कि फल में मौजूद एसिड आपके दांतों का पीलापन भी कम करता है.

3) दांतों को साफ करने का सबसे सही तरीका है बेकिंग सोडा और नींबू. जी हां, वहीं सोडा जो आप खाने में इस्तेमाल करते होंगे और नींबू. दोनों को मिलाकर आप दांतों पर रगड़े और फिर देखिए आपके दांतों की चमक.




4)  ये बेहद आसान, सस्ती और हार्मलेस होती है। इसमें एक चम्मच ऑर्गेनिक तेल को अपने मुंह में 15 से 20 मिनट तक रखें और मुंह के चारों और घुमाएं। इसके बाद इसे मुंह से बाहर निकालें और पानी से पूरी तरह से अपना मुंह कुल्ला करें।