Ads

Breaking News

अगर आप भी करते है FaceApp का इस्तेमाल तो हो सकता है बड़ा का नुकसान

                                     Image result for FaceApp: ये ऐप बना रही है लोगों को बूढ़ा,
 एक ऐसा ऐप जिसपर लोग अपने आपको बूढ़ा देखने में मज़ा पा रहे हैं. जो स्टार लोग मंदिर और जिम जाने के लिए भी हज़ारों का मेक-अप करा डालते हैं, वो तक अपनी बूढ़ी तस्वीरें शेयर किए जा रहे हैं.




FaceApp क्या आपने कभी सोचा है कि आप 30 या 40 साल बाद कैसे दिखाई देंगे. लेकिन अब यह जानना बेहद आसान हो गया है. आपने देखा होगा कि आजकल लोग अपने बुढ़ापे की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. दरअसल ये कमाल एक FaceApp का है,

जो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है. दरसल यह ऐप 2017 में लॉन्च किया गया था लेकिन उस समय ये इतना पॉपुलर नहीं हुआ, जितना अब हो रहा है. इस ऐप में Old Age का फिल्टर लगाकर लोग जमकर फोटो शेयर कर रहे हैं, जिसमें वह बूढ़े दिखाई दे रहे हैं.





दोस्तों आपको बतादे FaceApp एक रशियन ऐप है और इसके फाउंडर ने कहा है कि इससे यूजर्स को प्राइवेसी का कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा है कि कंपनी यूजर डेटा किसी थर्ड पार्टी को सेल नहीं करती है. अगर यूजर चाहें तो फेस ऐप से अपना डेटा डिलीट भी करा सकते हैं.





ये ऐप फन के लिए है. ये सच है कि आपकी फोटोज पर इसका ऐक्सेस होता है और आपकी बायोमेट्रिक डीटेल्स भी इसके पास जाती हैं. प्राइवेसी के लिहाज से देखें और आप प्राइवेसी को पसंद करते हैं तो आप इससे बच सकते हैं. लेकिन ऐसा भी नहीं है कि ये ऐप आपके लिए बड़े खतरे की घंटी है.

वही faceapp के फाउंडर का ने कहा है कि इससे यूजर्स को प्राइवेसी का कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा है कि कंपनी यूजर डेटा किसी थर्ड पार्टी को सेल नहीं करती है. अगर यूजर चाहें तो फेस ऐप से अपना डेटा डिलीट भी करा सकते हैं.