Ads

Breaking News

धोनी के रिटायरमेंट पर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान देखें.

                           धोनी के रिटायरमेंट पर शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान देखें.





दोस्तों आप सभी का सुवागत है मैनचेस्टर में विश्व कप 2019 के पहला सेमीफाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड ने 18 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 10 विकेट पर 221 रन बनाए। गौरतलब है कि ये मैच मंगलवार को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से ये तय दिन में पूरा नहीं हो पाया।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर मानते हैं कि भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा की दमदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के सेमीफाइनल में जीत के बेहद करीब पहुंच गई थी. ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 240 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 18 रनों से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में जडेजा ने 77 और धोनी ने 50 रनों की पारी खेली.





इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमने उम्मीद से बिपरीत बल्लेबाजी की जिसकी वजह से हमें हार का सामना करना परा। उन्होंने कहा कि विलियमसन से शानदार कप्तानी की और बल्लेबाजी में भी जबरदस्त खेल दिखाया। उन्होंने कहा कि विलियमसन ने जिस तरह अपने गेंदबाजों को संतुलन बनाये रखने की सिख दी वो कबीले तारीफ था और इसी वजह से हमें हार का सामना करना परा।




डायना इडुल्जी ने कहा, ‘टीम अच्छा खेली. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैच दूसरे दिन तक खिंच गया. शुरू में गंवाए तीन विकेटों ने टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया. इसके बाद जडेजा और एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अच्छी वापसी कराई. यह बहुत करीब का मामला बन गया था. जडेजा और एमएस धोनी (MS Dhoni) ने जैसा प्रदर्शन किया, वह काबिल ए तारीफ रहा.’

                                     
 
सीके खन्ना  ने कहा, ‘यह कठिन मैच था और मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. कोई भी नहीं चाहता कि एक भी मैच गंवाए. हर खिलाड़ी ने सचमुच अच्छी कोशिश की लेकिन यह हमारा दिन नहीं था.’सीके खन्ना  ने कहा, ‘भारत ने लीग चरण में बेहतरीन क्रिकेट खेला. मुझे पूरा भरोसा है कि टीम कड़ी मेहनत करेगी और भविष्य में और सफलताएं हासिल की. न्यूजीलैंड की टीम को बधाई. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.’