Ads

Breaking News

फाइनल के बाद घोषित हुई ICC की ताजा वनडे रैंकिंग, तीन भारतीये ख़िलाड़ीयो को मिली बड़ी खुशखबरी

फाइनल के बाद घोषित हुई ICC की ताजा वनडे रैंकिंग, तीन भारतीये ख़िलाड़ीयो को मिली बड़ी खुशखबरी




लॉर्ड्स के मैदान पर सांस रोक देने वाले इस फाइनल मुक़ाबले में कई अविश्वसनीय मोड़ देखने को मिले। 50 ओवर के फॉर्मेट में ये इंग्लैंड की पहली वर्ल्ड कप की ट्रॉफी है। इंग्लैंड ने 44 साल के इतिहास में पहली बार वर्ल्ड कप पर कब्जा किया। इस जीत का इंग्लैंड को वनडे रैंकिंग में भी बेहद फायदा हुआ है। विश्व कप कि इस फाइनल मैच के बाद आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग घोषित हो गई है। चलिए हम उसपर नजर डालते है।
आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 ऑलराउंडर:
विश्व कप साल 2019 सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शाकिब अल हसन तीसरे स्थान पर थे। शाकिब अल हसन ने 8 मैच खेले थे और 606 रन बनाकर 11 विकेट भी हासिल किए थे। इसके साथ ही वह आईसीसी की ऑलराउंडर रैंकिंग की लिस्ट में 406 अंको के साथ शाकिब अल हसन पहले स्थान पर है। जबके इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 316 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है।
आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 गेंदबाज:



विश्व कप साल 2019 में भारत की तरफ से सबसे ज़यादा विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में 814 अंको के सात पहले स्थान पर बने हुए है। बुमराह ने विश्व कप 2019 में 9 मैच में 18 विकेट चटकाए थे। वही न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट 758 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं।



आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाज:
विश्व कप साल 2019 में विराट कोहली का प्रदर्शन निरासा जनक रहा है विराट कोहली ने विश्व कप में एक भी शतक नहीं लगाया था। विराट कोहली इस लिस्ट में 891अंको के सात पहले स्थान पर है। विश्व कप साल 2019 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद रोहित शर्मा 885 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए है। रोहित ने विश्व कप में 9 मैच में 648 रन बनाए थे, जिसमे रिकॉर्ड तोड़ 5 शतक शामिल थे।