Ads

Breaking News

पाकिस्तान को मिली एशिया कप 2020 की मेजबानी, कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान

पाकिस्तान को मिली एशिया कप 2020 की मेजबानी, कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान






मौजूदा विश्व कप 2019 के बाद अब 2020 में एशिया कप होने वाला है, सिंगापुर‌ में आजोजित एशियाई क्रिकेट परिषद् (एशियाई क्रिकेट काउंसिल) की बैठक में 2020 की मेजबानी के लिए पाकिस्तान को चुना गया है, एसीसी की बैठक के अनुसार, एशिया कप 2020 पाकिस्तान में खेला जाएगा।
पिछले एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर खिताब अपने नाम किया था। 2020 में आयोजित होने वाला एशिया कप के लिए भारतीय टीम एक बार फिर से प्रबल दावेदार है।






गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्ते भी काफी लंबे समय से सही नहीं है। इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली यह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह प्रत्येक दशा में देश के साथ खड़े हैं तथा भारत की तरफ से यह बयान कई बार दिया जा चुका है की जंग और क्रिकेट एक साथ नहीं हो सकते। ऐसे में यह माना जा रहा है कि भारत, पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भाग नहीं लेगा। हालांकि इस पर अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।





कहा जा रहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में नहीं खेलेगी। भारत-पाक तनाव और राजनीतिक संबंधों में तनाव के कारण भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 2018 में दुबई में खेले गए एशिया कप में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टूर्नामेंट को हराकर खिताब जिता था। इस बार एक दिवसीय एशिया कप 2020 के बाद सितंबर में शुरू होने वाले टी 20 विश्व ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।