Ads

Breaking News

महाराष्ट्र का यह मुस्लिम परिवार लॉकडाउन में रोजाना 800 लोगों को खिला रहा खाना

महाराष्ट्र का यह मुस्लिम परिवार लॉकडाउन में रोजाना 800 लोगों को खिला रहा खाना

कोरोना वायरस से पूरा विश्व परेशान है। अब तक 24 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है। ऐसे में कई स्टार खिलाडी और उद्योग जगत के लोग मदद का ऐलान किया है।



कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया तबाह परेशान है. सभी देशों की सरकार अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है वही भारत की सरकार ने देश को 21 दिन के लिए लॉक डाउन कर दिया. जिससे दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों के सामने रोटी का संकट आ गया है


देश और दुनिया में में कहर मचा हुआ है. इसको लेकर सरकार हर कदम उठा रही है लेकिन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना के कहर का सबसे ज्यादा असर देहाड़ी मजदूरों के परिवारों पर पड़ा है। संकट की इस घड़ी में उनकी झोंपड़ियों में अब राशन का एक दाना नहीं बचा है।


ऐसे में कुछ स्थानीय लोग सामने आकर उन मजदूरों की मदद कर रहे हैं। इन्हीं में एक हैं मुंबई का मुस्लिम परिवार, जो कि जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध करा रहा है।

यह मुस्लिम परिवार जरूरतमंदों के लिए न सिर्फ खाना तैयार करता है, बल्कि उसे उनलोगों में बांटने का काम भी करता है। परिवार के सदस्य इब्राहिम मोतीवाला ने कहा, "कई मजदूर यहां फंसे हुए हैं, जिन्हें भोजन तक नसीब नहीं हो पा रहा। अगर खुदा ने हमें इस लायक बनाया है कि ऐसे लोगों की मदद कर सकें, तो हमें यह करना चाहिए। हम एक बार में करीब 800 लोगों के लिए खाना तैयार करते हैं।"


Maharashtra: A Muslim family in Mumbai prepares food&distributes it to needy. Ibrahim Motiwala says,"Many labourers are stranded here without food so if Allah has made us capable enough to help such people then we should. We prepare food for around 800 people at a time"
View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter