Ads

Breaking News

6 साल के इस Muslim बच्चे ने गुल्लक तोड़कर दान किए police को पैसे पूरा देश कर रहा है तारीफ देखें.

6 साल के इस Muslim बच्चे ने गुल्लक तोड़कर दान किए police को पैसे पूरा देश कर रहा है तारीफ देखें.


देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वे हैं, जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले (कल के दोपहर के आंकड़े के आधार पर) सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है.

6 साल के बच्चे ने गुल्लक तोड़कर दान किए पुलिस को पैसे, उमर खालिद ने वीडियो शेयर कर दिया ऐसा रिएक्शन

देश पर आई कोरोना विपदा के बाद देश प्रधानमंत्री से लेकर आम जनमानस चिंतित है। इसके लिए पूरे देश को लॉकडॉउन किया गया है। केंद्र से लेकर राज्य सरकारें घरों में लॉक असहाय लोगों के लिए पूरी तरह से तत्पर है। घर में रहने की अपील के साथ खाने पीने रहने आदि सभी व्यवस्थाएं जुटाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। वहीं देश पर आईं विपदा को देख सरकार ने राजकोष खोल दिए हैं ताकि देश के नागरिकों को कोई समस्या न उठाना पड़े। ऐसे में सहयोग के लिए लोगों से अपील की गई है।





देश के धनी लोगों से लेकर सेलेब्स तक को सरकार के इस सहायता में कुछ खास रकम डोनेट करने को कहा जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जाए.  सच है कि बचपन में बच्चों के लिए गुल्लक अनमोल होती है। जिसमें वे धीरे धीरे अपनी पॉकेट मनी जमा करते हैं। इसमें वह अपनी जेब खर्च के अलावा घर के बड़ों से पैसे मांगकर जमा करते हैं। लेकिन ताज्जुब वाली बात यह है कि जब देश पर संकट आया तो कोरोना के खिलाफ जंग में नौनिहालों ने अपनी बचत को न्योछावर कर दिया।





एक  वीडियो में एक 6 साल का बच्चा अपने मुंह पर मास्क लगाकर पुलिस स्टेशन (Police Station) पहुंचता है. जब वहां मौजूद पुलिस वाले, बच्चे से पूछते हैं तुम यहां क्यों आए हो तो वह बच्चा गुल्लक तोड़कर सारे पैसे एक पुलिस वाले को दे देता है.  जब पुलिस वाले ने पूछा यह गुल्लक के पैस क्यों दिए, तो उस बच्चे ने बड़े प्यार से कहा- 'बांटने के लिए'. तभी एक पुलिस वाले ने पैसा गिनते हुए कहा कि 'यह जो बीमारी चल रही, उन लोगों के लिए आर्थिक मदद करना चाह रहे हो तो बच्चे ने कहा, 'हां'